PM किसान सम्मान निधि बढाने का ऐलान, अब मिलेंगे इतने हज़ार रुपये

Advertisement

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज अगरतला में चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। इस घोषणा पत्र में जेपी नड्डा ने किसान, युवा सहित सभी वर्गों के लिए कई बड़े ऐलान किए। इस दौरान उन्होंने ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ के तहत किसानों को सालाना मिलने वाली आर्थिक सहायता को 6 हजार रुपए से बढ़ाकर 8 हजार रुपए किए जाने का भी ऐलान किया है। वहीं, ‘मत्स्य सहायक योजना’ के तहत मछली पालन का काम करने वालों को सालाना 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

संकल्प पत्र की चर्चा के साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इसके महत्व की भी चर्चा करता हूं।दूसरी पार्टी घोषणा पत्र लाती है तो उसे उनकी पार्टी के लोग ही महत्व नहीं देते लेकिन BJP कोई प्रतिबद्धता देती है तो उसे लोग समझते हैं,देश के लोग इंतजार करते हैं कि BJP का संकल्प पत्र क्या होगा?

5 साल पहले हमने जो कहा था उसको करके दिया है। हमने 2018 में कहा था कि कुछ बातें त्रिपुरा से खत्म हो जाएंगी, आज मैं गौरव के साथ कह सकता हूं कि हमने त्रिपुरा से लाल आतंकवाद को समाप्त कर दिया। मैंने भविष्य के उन कार्यक्रमों के बारे में बात की है जो भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद त्रिपुरा में किए जाएंगे। मैंने समृद्ध त्रिपुरा उन्नत त्रिपुरा के लिए पार्टी का घोषणापत्र भी जारी किया है।

Updated: February 9, 2023 — 7:20 pm