Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

Baba Vanga Predictions 2023 : अब तक सच हुई बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, इस साल के लिए दी है ये 5 चेतावनी,जाएगी लाखों लोगों की जान

बाबा वेंगा (Baba Vanga Predictions 2023) को उनकी सटीक भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है. छोटी उम्र से अंधी होने के बावजूद बल्गेरियाई मनोवैज्ञानिक बाबा वेंगा ने असाधारण मानसिक क्षमताओं का विकास किया जिसने उन्हें दुनिया भर में ख्याति दिलाई. कहा जाता है कि बाबा वेंगा ने 9/11 के आतंकवादी हमलों, फुकुशिमा परमाणु आपदा (Fukushima nuclear disaster) और आईएसआईएस (ISIS) के उदय सहित कई घटनाओं की सटीक भविष्यवाणी की थी.

उनके अनुयायियों का मानना ​​है कि उन्हें वर्ष 5079 में दुनिया के अंत का पूर्वाभास हो गया था.

अब, संभावित सौर तूफान (Solar flares) के बारे में 2023 के लिए बाबा वेंगा की बड़ी भविष्यवाणियों में से एक अब सच साबित हो रही है. वैज्ञानिकों का सुझाव है कि सूर्य लगभग एक दशक तक चलने वाली सापेक्ष शांति की अवधि से उभर रहा हो सकता है, जिससे पृथ्वी पर समस्याएं पैदा हो सकती हैं. सूर्य के सक्रिय चरण के दौरान निकलने वाली सौर ज्वालाएं विद्युत चुम्बकीय ऊर्जा की वृद्धि को छोड़ती हैं जो पावर ग्रिड और जीपीएस सिग्नल सहित विभिन्न प्रणालियों को बाधित कर सकती हैं. सोलर मैक्सिमम के रूप में जाने जाने वाले ये एपिसोड लगभग हर 11 साल में होते हैं और अतीत में कोई महत्वपूर्ण चिंता नहीं रही है.

1859 की कैरिंगटन घटना ने दिखाया कि एक सौर तूफान का पृथ्वी के तकनीकी बुनियादी ढांचे पर विनाशकारी परिणाम हो सकता है. तब से, प्रौद्योगिकी पर हमारी निर्भरता केवल बढ़ी है, जिससे हम इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशील हो गए हैं. यदि 2023 में एक सौर तूफान पृथ्वी से टकराता है, तो यह बड़े पैमाने पर बिजली कटौती का कारण बन सकता है, जिससे हमारी संचार और परिवहन व्यवस्था चरमरा सकती है. बदले में, यह सामाजिक अराजकता और वित्तीय संकट का कारण बन सकता है. इस तरह के तूफान के प्रभाव को वर्षों तक महसूस किया जा सकता है, जिससे हमारे दैनिक जीवन में व्यापक व्यवधान पैदा हो सकता है.

इसके साथ वर्ष 2023 के लिए बाबा वेंगा की अन्य भविष्यवाणियां भी हैं जो इस प्रकार हैं:

  1. पृथ्वी की कक्षा में बदलाव: 2023 में पृथ्वी की कक्षा में परिवर्तन हो सकता है, जिससे गुरुत्वाकर्षण बलों के स्थानांतरण के कारण गंभीर पर्यावरणीय परिणाम हो सकते हैं.
  2. एक जैविक हथियार अत्याचार: द ब्लाइंड साइकिक ने भविष्यवाणी की कि एक बड़ा देश 2023 में जैव हथियार परीक्षण करेगा, एक संभावित प्रयोगशाला रिसाव का जोखिम और जैविक हथियार कन्वेंशन का उल्लंघन करेगा. भविष्यवाणी वर्तमान भू-राजनीतिक संदर्भ के लिए प्रासंगिक लगती है.
  3. परमाणु संयंत्र में विस्फोट: उन्होंने एक परमाणु ऊर्जा संयंत्र में विस्फोट का पूर्वाभास किया, जिससे एशिया में जहरीले बादल छा गए और अन्य देशों में फैल गए, जिससे गंभीर बीमारियां हो गईं.
  4. प्रयोगशालाओं में मानव जन्म: रहस्यवादी महिला ने भविष्यवाणी की थी कि 2023 से, मानव शिशुओं का जन्म प्रयोगशालाओं में होगा जहां उनकी शारीरिक बनावट और चरित्र को नियंत्रित किया जा सकता है, जिससे जन्म की प्रक्रिया पूरी तरह से बदल जाती है.
  5. एलियन का हमला: बाबा वेंगा ने 2023 में एक एलियन आक्रमण की भविष्यवाणी की थी, जिसमें एक्सट्रैटरैस्ट्रियल्स शत्रुतापूर्ण थे और लाखों लोगों की मौत का कारण बनेगे.
Join WhatsAppJoin Telegram