Summer Vacation: स्कूलों की छुट्टियों में हुई बढ़ोतरी, अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Advertisement

Summer Vacation: प्रदेश के शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई हैं। तेज उमस भरी गर्मी और लगातार बढ़ते तापमान को देखते हुए शासन ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाने का निर्णय लिया है। Good News शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर ग्रीष्मकालीन अवकाश की तारीख 15 जून से बढ़ाकर 19 जून कर दिया है। अब मध्य प्रदेश में 20 जून से स्कूल खुलेंगे बता दें इससे पहले स्कूल 16 जूल ने खुलने वाले थे।

स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने लिखा – विद्यार्थियों के लिए 15 जून 2023 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था। School Holiday News Today वर्तमान में भीषण गर्मी एवं तापमान में अप्रत्याशित वृद्धि के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश में संचालित समस्त शिक्षण संस्थाओं में विद्यार्थियों के लिए दिनांक 19.06.2023 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया जाता है।

स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के बाद अब प्रदेश के कलेक्टर्स ने भी अपने यहां छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए हैं। भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि जिले के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल 16 जून तक नहीं बल्कि 19 जून तक बंद रहेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए और गर्मी से बचाव की दृष्टि से जिले में गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूल को खोलने के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं।