CG Weather Alert: अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में होगी बारिश, दिखेगा चक्रवात का होगा असर…

Advertisement

CG Weather Alert: छत्तीसगढ़ सहित देश के राज्यों में गर्मी से लोग हलाकान है। इसी के साथ देश में अब मौसम का मिजाज भी बदल रहा है। गर्मी से जूझ रहे लोगों को अब राहत मिलने वाली हैं। पंजाब, बिहार और छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश होगी, जिससे पारा गिरेगा। इस दौरान धूल भरी तेज हवाएं भी परेशान करेगी। इस बीच मंगलवार को छत्तीसगढ़ में तड़के सुबह कई जिलों में बूंदाबांदी हुई।

CG Weather Alert मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, चक्रवात बिपारजॉय एक अत्यंत गंभीर चक्रवात में बदल गया है। आज 12 जून को 0530 घंटे IST पर, यह पूर्व मध्य और आसपास के पूर्वोत्तर अरब सागर के ऊपर था। अक्षांश 19.2 डिग्री उत्तर और देशांतर 67.7 पूर्व । पोरबंदर से 340 किमी दक्षिण- पश्चिम में, देव भूमि द्वारका से 380 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में, नलिया से 470 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में और कराची से 640 किमी दक्षिण में ।

एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश पर बना हुआ है।

अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, केरल, तटीय कर्नाटक और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।