CG Big ब्रेकिंग: स्कूल शिक्षा मंत्री ने दिया अपने पद से इस्तीफा, पढ़िए पूरी खबर

Advertisement

Raipur-छत्तीसगढ़ में सियासी हलचल तेज हो गई है। वहीँ इस बीच खबर आ रही है कि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है, हालाँकि अभी इसकी औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीँ खबरों की मानें तो टेकाम की जगह पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम मंत्री बनाए जा सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहन मरकाम कल साढ़े 11 बजे राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीँ यह भी खबर है कि मंत्री अनिला भेड़िया, मंत्री रूद्र गुरु, कवासी लखमा से भी इस्तीफा लिया जा सकता है।

कैबिनेट में बदलाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जब सवाल किया गया तो उन्होंने इंतजार करते रहने की बात कह कर सस्पेंश और बढ़ा दिया। इसके बाद से बदलाव की चर्चा ने जोर पकड़ लिया। राजधानी के सियासी गलियारे में चर्चा इस बात की है कि दो से तीन मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी हो सकती है, उनके स्थान पर नए चेहरों को बघेल अपनी कैबिनेट ( cabinet reshuffle ) में शामिल कर सकते हैं। कैबिनेट से बहार किए जाने वाले नामों में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम का नाम सबसे ऊपर है। चर्चा है कि डॉ. टेकाम के स्थान पर मरकाम को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। दोनों ही आदिवासी वर्ग से हैं। कैबिनेट से बाहर किए जाने वाले नामों में राज्य कैबिनेट में एक मात्र महिला मंत्री अनिला भेंडिया और गुरु रुद्र कुमार का नाम भी शामिल है।

इस वजह से मरकाम की कैबिनेट में इंट्री

मरकाम को पीसीसी चीफ के पद से हटाए जाने के बाद से ही भाजपा इसे आदिवासियों के मान- सम्मान से जोड़ दिया। हालांकि मरकाम के स्थान पर बस्तर संभाग के ही आदिवासी नेता दीपक बैज को अध्यक्ष बनाया गया है। इसके बावजूद मरकाम को हटाने से आदिवासियों के बीच अच्छा संदेश नहीं जाने की आशंका को देखते हुए उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला किया गया है।