CG ब्रेकिंग: रायपुर मे इतने दिनों तक नहीं आएगी कोई भी ट्रेन, पढ़िए पुरी खबर

Advertisement

Raipur.रेलवे प्रशासन ने रायपुर स्टेशन पर 4 से 10 मई तक छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली 65 से अधिक गाड़ियों का रूट बदल दिया है। वहीं, 28 ट्रेनों को बीच रास्ते में ही समाप्त कर दिया जाएगा। रायपुर- आरवी ब्लॉक हट के बीच दूसरी लाइन व यार्ड आधुनिकीकरण के चलते रेलवे ने यह फैसला लिया है। यात्रियों को दिक्कत न हो इसके लिए रेलवे ने रायपुर से चलने वाली गाड़ियों को उरकुरा से चलाने की व्यवस्था की है। साथ ही यात्रियों को बस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

रायपुर रेल मंडल में होने वाले इस काम के चलते रेलवे ने 20 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ से होकर लंबी दूरी के लिए चलने वाली सभी ट्रेनों का रूट बदल दिया है। इसकी वजह से छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इधर, रेल प्रशासन ने रायपुर स्टेशन के बजाए ट्रेनों को उरकुरा स्टेशन पर अस्थाई ठहराव दिया है और उरकुरा स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन करने की व्यवस्था की है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ब्लाक के दौरान आवश्यक जानकारी के लिए रायपुर रेल मंडल ने हेल्पलाइन नंबर 138 एवं 0771-2252500 भी जारी किया है। ताकि, पूछताछ केंद्र एवं हेल्प बूथ पर यात्रियों को सभी जानकारी उपलब्ध कराई जा सके। रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे ने इंतजाम करने का दावा भी किया है।

दुर्ग और महासमुंद रूट से भी नहीं आएंगी ट्रेनें

इसी तरह रायपुर से होकर महासमुंद और दुर्ग रेल रूट भी बंद रहेगी। इस दौरान दुर्ग से रायपुर और रायपुर से महासमुंद की ओर चलने वाली गाड़ियों को रायपुर के बजाए पहले ही समाप्त कर दी जाएगी।