CG ब्रेकिंग: अब नहीं चलेगी Ola, उबर और रैपीडो, सामने आई यह वजह…. करना पड़ेगा परेशानियों का सामना

Advertisement

Raipur-छत्तीसगढ़ में आज ओला, उबर और रैपीडो कंपनियों की मनमानी से परेशान कैब संचालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का फैसला लिया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ स्वाभिमान टैक्सी युवा मालिक कल्याण संघ के बैनर तले यह हड़ताल किया जायेगा।

इस संबंध में संघ के पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि ओला, उबर, रैपीडो कंपनी द्वारा चालक व मालिक के साथ अत्याचार किया जा रहा है। पिछले तीन सालों से निजी कंपनियां लगातार हमारा शोषण करते आ रहे हैं। जब तक हमें पहले जैसे प्रोत्साहन राशि दिया जाए। हमारा प्रतिशत 20 से घटाकर 15 प्रतिशत किया जाए।

कैब संचालकों ने मांग की ये मांग
वहीं कैब संचालकों ने मांग किया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराया जाए। शहर में गैरकानूनी तरीके से निजी नंबर की बाइक में कमर्शियल काम रैपीडों, ओला और उबर के द्वारा किया जा रहा है। इस पर तत्काल रोक लगाकर उन्हें भी कमर्शियल किया जाना चाहिए। शहर में टैक्सी सर्विस का काम निजी नंबर की गाड़ियां कर रही है। प्रशासन इसपर ध्यान नहीं दे रहा। परिवहन विभाग को इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक हड़ताल जारी रहेगा।

प्राइवेट कार का कमर्शियल इस्तेमाल बंद हो
कई मांगों को लेकर कैब संचालकों ने सेवा ठप्प की और तूता में धरना देंगे। इन स्थानों रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, भिलाई में टैक्सी नहीं चलेगी।