Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

CG BREAKING: ऑनलाइन शॉपिंग करना पड़ा युवक को महंगा, व्हाट्सएप्प लिंक पर एक रूपए भेजने का बोल खाते से उड़ाए 2 लाख रूपए

जैसे-जैसे डिजिटल पेमेंट और ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड बढ़ रहा है, वैसे-वैसे साइबर ठगी का मामला भी बढ़ रहा है। ऑर्डर डिलीवरी के लिए पते को गलत बताकर ठग एक लिंक भेजते हैं और अपडेट करने के लिए कहते हैं।

जब लोग ऐसा करते हैं तो ठग यूपीआई की डिटेल हैक करके रुपए निकाल लेते हैं। इस महीने 14 से 16 फरवरी के बीच छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्थित बंगलापारा निवासी एक रेलवे कर्मचारी के खाते से ठगों ने दो लाख 72 हजार रुपए निकाल लिए। कोतवाली में शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए नीरद बरन मित्रा नामक शख्स ने पुलिस को बताया कि उसने 6 फरवरी को एमेजॉन मोबाइल एप के जरिए घरेलू सामान का ऑर्डर किया। 10 फरवरी को उसके पास एक व्यक्ति का फोन आया। उस व्यक्ति ने कहा कि, आपने ऑर्डर की डिलीवरी के लिए जो पता बताया है वह गलत है, इसलिए सामान की डिलीवरी नहीं हो पाएगी। उसने कहा कि पता सुधारने के लिए आपके वाट्सएप नंबर पर एक लिंक भेज रहे हैं, उस लिंक पर एक रुपए डाल दीजिए इससे एड्रेस अपडेट हो जाएगा। इसके बाद नीरद ने लिंक पर क्लिक किया और यूपीआई के जरिए एक रुपया डाल दिया।

तीन दिन के अंदर पांच ट्रांजेक्शन के जरिए अकाउंट से किए दो लाख पार

जब 17 फरवरी को उन्होंने अकाउंट बैलेंस चेक किया तो पता चला कि 14 फरवरी को खाते से दो बार में 98 हजार 800 सौ फिर 11 सौ रुपए निकाले गए। 15 फरवरी को 39 हजार 999 और 29 हजार 999 रुपए निकाले गए। इसके बाद 16 फरवरी को भी ठगों ने 99 हजार 999 रुपए निकाल लिए। तीन दिन के अंदर पांच ट्रांजेक्शन किए गए और खाते से कुल दो लाख 69 हजार 898 रुपए निकाले गए। शिकायत के बाद बैंक ने 17 फरवरी को ही अकाउंट होल्ड कर दिया।

Join WhatsAppJoin Telegram