CG Corona Breaking : छत्तीसगढ़ के इस जिले मे हुआ कोरोना ब्लास्ट, जांच के दौरान छात्रावास मे 18 बच्चो की रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

Advertisement

नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में कोरोना ब्लास्ट हुआ है और यहां एक छात्रावास में कोविड जांच के दौरान 18 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि यह सभी बच्चे भैरमगढ़ ब्लॉक के हिंगुम और छोटे पल्ली गांव में मौजूद बालक आश्रम में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं.

पहले 3 बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें बीजापुर अस्पताल ले जाया गया था जहां एहतियात के तौर पर उनकी कोरोना जांच की गई जिसमें तीनों की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद तुरंत एक मेडिकल टीम को दोनों बालक छात्रावास भेजा गया और जहां जांच के दौरान 89 बच्चों में से 15 बच्चों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सभी बच्चों को डॉक्टरों के निगरानी में क्वॉरेंटाइन किया गया है.

भैरमगढ़ ब्लॉक के मेडिकल ऑफिसर संदीप कश्यप ने बताया कि हिंगुम आश्रम में पढ़ने वाले तीन नाबालिग बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था और यहां इनका करोना जांच हुई और जांच के दौरान एंटीजन रिपोर्ट में तीनों बच्चे पॉजिटिव पाए गए, जानकारी मिलने के बाद तुरंत एक मेडिकल टीम को हिंगुम आश्रम और छोटे पल्ली छात्रावास रवाना किया गया, यहां पूरे बच्चे की कोरोना जांच की गई, कुल 89 बच्चों में 15 बच्चो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इन सभी बच्चों की तबीयत खराब थी.

संक्रमित सभी बच्चे नाबालिक हैं और उन्हें एतिहात के तौर पर सभी 15 बच्चे और अन्य तीन बच्चों को डॉक्टरों की निगरानी में क्वॉरेंटाइन किया गया है, साथ ही आश्रम में सभी बच्चों को मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग कराने के लिए अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है.

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि डॉक्टरों की टीम पूरी तरह से आश्रम में नजर बनाए रखी हुई है और तबीयत बिगड़ने पर तुरंत इलाज कराने के भी निर्देश जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि ब्लॉक में और भी आश्रम है जहां मेडिकल टीम भेजकर जांच की जाएगी. फिलहाल सभी बच्चों को क्वारंटाइन कर उनकी अच्छे से देखभाल की जा रही है.

जिले के दो ब्लॉक में है डेंगू का प्रकोप

इधर पूरे छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 264 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है, वही कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पूरे प्रदेश में कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, वर्तमान में पूरे राज्य में कोरोना के 727 एक्टिव मरीज है और बताया जा रहा है कि बुधवार को यह आंकड़ा और बढ़ने का अनुमान है, वही बीजापुर जिले के भोपालपटनम और तारलागुड़ा ब्लॉक में पहले ही डेंगू का प्रकोप है, ऐसे में इधर आश्रमो में बच्चों के कोरोना से संक्रमित मिलने से स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.