CG CORONA BREAKING : फिर एक बार कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ा 24 घंटो मे मिले 48 नए केस, रायपुर मे सबसे ज्यादा मरीज

Advertisement

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में 48 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई और 12 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए है।

बिलासपुर में एक मरीज की मौत हो गई है। रायपुर में सबसे ज्यादा 55 एक्टिव केस हैं।आंकड़ों पर नजर डालें तो बीते मंगलवार को कुल 975 लोगों की जांच हुई। इनमें 48 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ छत्तीसगढ़ में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 190 हो गई है। मतलब अब छत्तीसगढ़ में 190 मरीज ऐसे हैं, जिनका इलाज चल रहा है। ये या तो अस्पताल में भर्ती हैं या फिर घर पर रहकर अपना इलाज करा रहे। स्वास्थ्य विभाग ने ये आंकड़े मंगलवार को जारी किए हैं।
जानिए क्या है कोरोन संक्रमण के लक्षण

बता दें कि पिछले एक सप्ताह से लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग में सभी जिलों में जांच बढ़ाने, मानीटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। डा. भीमराव आंबेडकर अस्पताल में छाती रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डा. आरके पंडा ने बताया कि मौसम की वजह से फ्लू के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसमें कई मामले कोरोना के मिल रहे हैं। कोरोना के लक्षणों में बुखार, सर्दी, स्वाद का जाना, छाती में दर्द समेत अन्य परेशानियां हैं। इसलिए लक्षण नजर आने पर चिकित्सकीय परामर्श लें। डा. पंडा ने कहा कि मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करना होगा, ताकि कोरोना न फैले।