CG Weather: प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी, सोंढुर नदी उफान पर छः गांवों से संपर्क टूटा

Advertisement

CG Weather-प्रदेश में लगातर मौसम का मिजाज बदल रहा है। इसके साथ ही दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि, प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटों में जमकर बारिश होगी। मौसम विभाग की सूचना के अनुसार रत्नागिरी, बीजापुर, दुर्ग के हिस्से में मानसून पहुंचा है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Cg Weather : मौसम विभाग ने सुकमा जिले में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार बस्तर, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। पिछले साथ 13 जून तक छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी थी।

इन जिलों में होगी बारिश

Cg Weather : छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचने की खुशखबरी के साथी मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे के लिए दक्षिण छत्तीसगढ़ के जिलों जिसमें दंतेवाड़ा बस्तर सुकमा और बीजापुर शामिल है ऐसे जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही पश्चिम और उत्तर छत्तीसगढ़ के हिस्सों में अगले 48 घंटे जमकर बारिश होने की बात कही है, जिनमें बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, गरियाबंद, कोंडागांव, धमतरी, कांकेर, नारायणपुर जिलों को भी येलो अलर्ट में रखा गया है। छत्तीसगढ़ के दुर्ग के कई हिस्सों में मानसून ने जमकर असर दिखाया है दुर्ग भिलाई के हिस्सों में शुक्रवार को जमकर बारिश हुई है।

धमतरी के नगरी ब्लॉक में शुक्रवार को रातभर हुई बारिश से सोंढुर नदी उफान पर है. नदी के जल स्तर बढ़ने 6 गांवों का ब्लॉक मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.सोंढुर नदी के पार बसे गांवों में रिसगांव, गादुलबाहरा, करही, जोरातराई, करका और आमाबाहरा गांव के लोगों के लिए नगरी जाने का यही एकमात्र रास्ता है. इन 6 गाँवों के लोगों को हर बरसात में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.