Home Google News Chhattisgarh Jobs Trending Topics Today Raipur Web Stories

बिग ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी

कोरोना ने कई लोगों के सर से साया छीन लिया है, कोई अनाथ तो किसी के सर से घर चलाने वालों का साया कोरोना ने छीन लिया है जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल बजट पेश किया है। इस बजट में युवाओं और महिलाओं का खास ध्यान रखा गया है। सीएम गहलोत ने जनता से वादा किया था कि इस बार का बजट महिलाओं-युवाओं पर केंद्रित होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि जनता की साल 2023-24 का बजट जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला होगा। बजट सामने आने के बाद सीएम गहलोत अपना वादा पूरा करते दिख रहे हैं।

1 से 12वीं तक मुफ्त शिक्षा

आपकी जानकारी केलिए बता दें कि राजस्थान में अब छात्राओं के साथ-साथ छात्रों को भी 12वीं क्लास तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। RTE के तहत 12वीं तक के बच्चे निशुल्क शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं।

कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को सरकारी नौकरी

Government jobs for orphans : अपने बजट में मुख्यमंत्री ने अनाथ बच्चों के लिए बड़ा ऐलान किया है। कोरोना काल के दौरान हजारों बच्चे ऐसे थे, जिन्होंने अपने दोनों मां-बाप को खो दिया और अब अनाथाश्रम में या रिश्तेदारों के साथ रह रहे हैं। इन बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए गहलोत सरकार ने सभी को सरकारी नौकरी देने का निर्णय लिया है। बजट में इसकी घोषणा की गई है।

Join WhatsAppJoin Telegram