Latest Chhattisgarh: राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपेंगे सीएम भूपेश बघेल, कुछ ही देर में पहुंचेंगे राजभवन

Latest Chhattisgarh: राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपेंगे सीएम भूपेश बघेल, कुछ ही देर में पहुंचेंगे राजभवन

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा 54 सीटों के साथ सरकार बनाने की स्थिति में आ गई है. जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है. आज वे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपेंगे. कुछ ही देर में
सीएम भूपेश बघेल राजभवन पहुंचेंगे.

बता दें कि चुनाव परिणाम में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. प्रदेश के 9 मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है. इनमें अंबिकापुर से उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव साजा से रविन्द्र चौबे, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, आरंग से शिवकुमार डहरिया, कोंडागांव से मोहन मरकाम, सीतापुर से अमरजीत भगत, नवागढ़ से रुद्र गुरु और कोरबा से जय सिंह अग्रवाल चुनाव हार गए हैं.

ये हो सकती है हार की वजह

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे (CG ELECTION Result) सामने आ चुके हैं. प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है. हालांकि, इस चुनाव में कांग्रेस को सिटिंग एमलए की टिकट काटना मंहगा पड़ गया. जिसका फायदा बीजेपी को मिला है. जिन 22 विधायकों की टिकट काटी गई थी, वे सभी विधायक 2018 के चुनाव में जीतकर आए थे. ऐसे में कांग्रेस को विधायकों का टिकट काटना और नए चेहरों पर दांव लगाना भारी पड़ गया है. जिन 22 सीटों पर कांग्रेस ने विधायकों की टिकट काटी थी, उसमें से 14 सीटों पर भाजपा ने कब्जा किया है. वहीं कांग्रेस केवल 8 सीट पर ही वापसी कर पाई है. वहीं 1 सीट पर गोडवाना गणतंत्र पार्टी ने कब्जा किया.

Updated: December 3, 2023 — 7:00 pm