Raipur: राजधानी रायपुर में दो फ़र्ज़ी पुलिस गिरफ्तार, डरा धमकाकर लुटे थे नकदी रकम

Advertisement

Raipur-राजधानी के कोतवाली पुलिस ने युवक को ब्लैकमेल करने वाले दो फर्जी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटे गए नकदी रकम 3130 रूपए जब्त किया है।

बता दें कि पीड़ित शिवम शर्मा ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सुंदर नगर मिलेनियम चौक के पास रहता है। वह बीती रात बूढ़ा तालाब इंडोर स्टेडियम गेट के पास रोड किनारे अपनी स्कूटी से किनारे खडे होकर अपने मोबाइल फोन से अपने मित्र से बात कर रहा था।

तभी दो युवक उसके पास आए और बोले कि तुम किसी लडकी से बात करते हो, जिसका वीडियो, फोटो हमारे पास है, उस फोटो एवं वीडियो को सोशल मीडिया मे वायरल कर देंगे कहकर शिवम को डरा धमका कर 15 हजार रूपये की मांग करने लगे। बताया जाता है कि एक व्यक्ति पुलिस के ड्रेस में था एवं दूसरा सिविल शर्ट पहना हुआ था। जिससे डर कर शिवम ने अपने जेब में रखे 3480 रूपया को निकाल कर दे दिया। दोनो एक दूसरे का नाम नीतेश सिंह एवं दीपक सोनवानी कहकर बोल रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया था।

जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी नितेश सिंह 40 वर्ष और दीपक सोनवानी 45 वर्ष को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पंडरी तराई का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटे गए 3130 रूपए जब्त किया है। बताया जाता है कि आरोपी नितेश सिंह भूतपूर्व पुलिसकर्मी है तथा आरोपी दीपक सोनवानी भी पुलिसकर्मी है, जो विगत 1 वर्ष से अपने ड्यूटी से लगातार अनुपस्थित है।