CG Weather Update: प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी….

Advertisement

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बीच लोगो को राहत मिल सकती है। प्रदेश के कई जिलों में कल से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग ने रायपुर समेत कई इलाकों में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में कल से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने आज तेज अंधड़ के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती परिसंचरण और द्रोणिका के प्रभाव से आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं बारिश की वजह से तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा।

लेकिन मानसून के लिए करना होगा इंतजार
छत्तीसगढ़ में मानसून के लिए अभी इंतजार करना होगा। क्योंकि 4 जून को केरल पहुंचने वाला मानसून अब तक नहीं पहुंचा है। अभी मानसून के लिए कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने केरल में मानसून के पहुंचने की तारीख से तीन चार दिन की देरी की आशंका जताई है।

बता दें कि सामान्य तौर पर दक्षिण पश्चिम मानसून राज्य में एक जून को करीब सात दिनों के मानक विचल के साथ दस्तक देता है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण अरब सागर के ऊपर पछुआ हवाओं के बढ़ने से मानसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही है। इन हवाओं की गहराई और औसत समुद्र तल से 2.1 किलोमीटर तक पहुंच गई है। इसके अलावा अरब सागर के ऊपर बादल बढ़ रहे हैं। केरल में मानसून आने में 3-4 दिन और लग सकते हैं।