DRDO में बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली भर्ती, ये है चयन प्रक्रिया

Advertisement

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने सेंटर फॉर एयर बोर्न सिस्टम्स के तहत JRF के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 18 पद भरे जाएंगे। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिन है। उम्मीदवार योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और डीआरडीओ भर्ती से संबंधित अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्ति विवरण
एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग: 1 पद
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग: 10 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग: 7 रिक्तियां

डीआरडीओ पात्रता मानदंड
वैध गेट स्कोर के साथ प्रथम श्रेणी में बीई/बी.टेक वाले उम्मीदवार या उपरोक्त विषयों में स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तरों पर एमई/एम.टेक आवेदन कर सकते हैं। केवल 2021 का GATE स्कोर और 2022 का GATE स्कोर स्वीकार्य है।

डीआरडीओ आयु सीमा
DRDO में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके वैध GATE स्कोर और डिग्री / पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। वर्तमान रिक्तियों के लिए सफल उम्मीदवारों की अंतिम योग्यता सूची और भविष्य की रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का पैनल डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

Updated: February 24, 2023 — 11:52 am