मौलवी मदरसे मे कर रहा था छात्र से कुकर्म, 6 बच्चो को बनाया अपनी हवास का शिकार

Advertisement

एक मदरसे के मौलवी समरुद्दीन पर वहाँ पढ़ने वाले कई छात्रों के साथ कुकर्म का इल्जाम लगा है। आरोपी मौलवी मूल रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।

पीड़ित छात्रों की तादाद लगभग 6 बताई जा रही है। शिकायत करने पर मौलवी ने बच्चों के परिवार वालों से भी मारपीट की। घटना रविवार (19 फरवरी) की है। केस दर्ज होने के बाद से मौलवी फरार बताया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना गढ़वा के नगरउंटारी थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले को इंदी गाँव की है। यहाँ पश्चिम बंगाल का मौलवी समरुद्दीन कई वर्षों से दारुल उलूम सामसिया नामक मदरसे में बच्चों को इस्लाम की शिक्षा दे रहा था। इस मदरसे में लगभग 50 बच्चे पढ़ते हैं। आरोप है कि रविवार (19 फ़रवरी) की रात समरुद्दीन ने मदरसे में पढ़ने वाले 3 बच्चों को अपने रूम में बुलाया। फिर दो बच्चों को बाहर भेज एक को भीतर ही रोक लिया। कुछ देर बाद मौलवी ने उस बच्चे से मालिश करने के लिए कहा। रिपोर्ट के अनुसार, जब बच्चा मालिश कर रहा था, तब मौलवी ने उससे कुकर्म करने की कोशिश की।

जब बच्चे ने इसका विरोध किया और अपने परिजनों को मौलवी की करतूत के बारे में जानकारी दी। जब बच्चे के परिजन शिकायत लेकर मदरसे आए तो मौलवी ने गाँव में मौजूद अपने कई समर्थकों को इकठ्ठा कर लिया। आरोप है कि इन लोगों के साथ मिल मौलवी ने परिवार वालों के साथ मारपीट की। पीड़ित परिजनों का यह भी इल्जाम है कि इसी मदरसे के एक मौलाना अशरफ ने मामले को मौके पर ही रफा-दफा करने का प्रयास किया था। किन्तु, उसकी कोशिश नाकाम हुई। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को सँभाला। बाद में पुलिस ने मदरसे के छात्रों के बयान दर्ज किए। रिपोर्ट के अनुसार, मौलवी ने लगभग 6 बच्चों को इसी तरह शिकार बनाया है। वहीं, केस दर्ज होने के बाद मौलवी फरार हो गया है। SDPO प्रमोद कुमार के अनुसार, समरुद्दीन की गिरफ्तारी की कोशिशें की जा रहीं हैं।

Updated: February 22, 2023 — 3:10 pm